सेंट्रल स्टेशन पर खानपान सेवाओं में अनियमितता, 10,150 रुपये का जुर्माना वसूला
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उत्तर प्रदेश कानपुर 3 सितंबर। यात्रियों को उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाली खानपान एवं अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर मध्य रेलवे के उप मुख्य यातायात प्रबंधक (कानपुर) आशुतोष सिंह के निर्देशन में विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान यात्रियों एवं आगंतुकों से फीडबैक फॉर्म भरवाए गए, जिनमें खाद्य व पेय पदार्थ, एग्जीक्यूटिव लाउंज, यात्री विश्रामालय आदि सेवाओं के मूल्य और गुणवत्ता का आकलन किया गया। फीडबैक के आधार पर तत्काल कार्रवाई करते हुए 10,150 का दंडात्मक प्रभार वसूला गया तथा 14 अवैध वेंडरों को रेल सुरक्षा बल के सुपुर्द किया गया। सभी स्टॉल संचालकों को केवल आवंटित स्थल से ही सेवा देने की सख्त हिदायत दी गई। रेलवे प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि ओवरचार्जिंग या अनियमितता पाए जाने पर ठेकेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी तथा आवश्यक होने पर अनुबंध भी रद्द किया जा सकता है। आशुतोष सिंह ने यात्रियों से अपील की है कि वे किसी भी सामान या सेवा के लिए भुगतान करते समय बिल अवश्य लें और अंकित मूल्य की जांच करें। मूल्य में अंतर होने पर तत्काल टिकट चेकिंग स्टाफ अथवा अधिकृत रेलवे कर्मियों को अवगत कराएं।
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